Mumbai Auto Driver

Auto Driver Mumbai पोती को पढ़ाने के लिए दादा कर रहे रात दिन संघर्ष बेच दिया घर

ट्रेंडिंग न्यूज़

Mumbai auto driver पोती को पढ़ाने के लिए दादा कर रहे रात दिन संघर्ष बेच दिया घर

Mumbai Auto Driver Real Story

Mumbai auto driver पोती को बढ़ाने के लिए दादा रात दिन रिक्शा चलाकर पोती की शिक्षा संबंधी सभी जरूरतों को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। परंतु उन्होंने इस संघर्ष में अपनाकर ही भेज दिया।

यह कहानी है मुंबई के एक रिक्शा चालक की। जिन्होंने अपनी 9 वर्षीय पोती पढ़ाने की जिम्मेदारी में अपने घर तक को भेज दिया। इनकी कहानी दिल को छूने वाली है और इनके संघर्षों को सुनकर इमोशनल भी करती है।

Mumbai Auto Driver
Mumbai Auto Driver Photo@Tweeter humans of Bombay

एक इंटरव्यू के दौरान यह कहानी सामने आई कि एक रिक्शा चालक ने अपने दोनों बेटों को  खो दिया और अब पूरे परिवार की जिम्मेदारी खुद निभा रहे हैं। जिसमें बहू और चार  बच्चे हैं।

 रिक्शा चालक का एक बेटा घर से काम करने निकला था और कभी वापस घर ही नहीं लौटा एक हफ्ते बाद बेटे की लाश घर पर आई। उस वक्त उम्र करीब 40 वर्ष होगी 40 वर्ष की उम्र में अपने बेटे को खो दिया। कुछ दिनों बाद उनका छोटा बेटा भी परिस्थितियों से तंग आकर आत्महत्या कर ली।

रिक्शा चालक ने अपनी हिम्मत नहीं हारी और जब तक जान है तब तक पूरे परिवार को पालने की हर संभव कोशिश करते हैं। सोशल मीडिया पर इस कहानी को काफी शेयर किया जा रहा है। और इनकी मदद के लिए काफी लोग आगे आ रहे हैं।इनकी मदद के लिए  चलाए गए अभियान से करीब 5  लाख रुपए की सहायता राशि प्राप्त हो चुकी है।

 रिक्शा चालक की सबसे बड़ी पोती पढ़ने में काफी तेज है। रिक्शा चालक उन्हें पढ़ाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं। उनका मानना है कि मेरी पोती एकदिन शिक्षक बनेगी। तब मैं सभी यात्रियों को एक दिन यात्रा मुफ्त में कराऊंगा। 

उन्होंने यह भी कहा इनकी पढ़ाई के लिए  घर को बेच दिया और पूरे परिवार को रिश्तेदार के घर छोड़कर खुद रिक्शा में सोते हैं, रिक्शा में खाते हैं और दिन में यात्री को बिठाते हैं।

ऐसे दिल दहलाने वाली कहानी हकीकत में यह सिखाती है संघर्षों के आगे अगर टिके रहना है तो ऐसे हिम्मत रिक्शा चालक के व्यक्तित्व से आती है.

More Read

Femina Miss India 2020 रिक्शा चालक की बेटी संघर्षों के बीच बनी First Runner Up

और हिंदी मोटिवेशनल कहानियों के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *