Elephant beating आखिर ये लोग हाथी की बेहरम पिटाई क्यों कर रहे है ये लोग?

Elephant beating आखिर ये लोग हाथी की बेहरम पिटाई क्यों कर रहे है ये लोग ?

Elephant Beating क्यों?

Elephant beating
Elephant beating Image@ awanish Sharma tweeter

 

हाल ही में Social Media पर एक वीडियो अपलोड किया गया है. जिसमें 2 लोग हाथी की बेरहम पिटाई कर रहे हैं (Elephant beating). यह वीडियो कहां का है और क्यों ये लोग हाथी की पिटाई कर रहे हैं, इसका कुछ पता नहीं चल पाया है. परन्तु देखा जाए तो इस तरह से हाथ की पिटाई सही नहीं है.
यह वीडियो अवनी शर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. इस वीडियो को देखने के बाद इन लोगों पर कुछ गुस्सा भी आता है,कि आखिर यह लोग हाथी की पिटाई क्यों कर रहे हैं?
दरसल इस वीडियो में एक हाथी को पेड़ से बांधकर दो लोग हाथी के पैरों पर जोर जोर से मार रहे हैं. इस वीडियो में हाथी की चीखें आसानी से सुनी जा सकती है. यह वीडियो किसी ने हाथी की पिटाई करते वक्त शूट किया था. यह वीडियो कहां का है ?किसने इस वीडियो को बनाया है और ये लोग हाथी की पिटाई लोग क्यों कर रहे हैं? इसका कुछ पता नहीं चला है.
हालांकि अवनी शर्मा ने ट्वीट में लिखा है, कि अगर इस वीडियो की लोकेशन और इन लोगों को पता चले तो हम इन लोगों पर लीगल एक्शन ले सकते हैं, और लोगों से पूछा जा सकता है कि इन्होंने हाथी की पिटाई क्योंकि की। ओर वायरल वीडियो न्यूज़ के लिए यहाँ क्लिक करें 
इस वीडियो को देखने पर लोग रीट्वीट में लिख भी रहे हैं. अगर हम हाथी की कुछ मदद कर सकते हैं तो इस वीडियो की लोकेशन शेयर की जाए.
दरअसल इस वीडियो में दिखाया गया हाथी एक पालतू हाथी हो सकता है. परन्तु 2 लोग इसे पेड़ पर बांधकर बेवजह ही पिटे जा रहे हैं. हाथी चीख रहा है. पर यह लोग सुन नहीं रहे हैं और बेदर्दी से हाथी की पिटाई में लगे हुए हैं. क्योकि हाथी को ऐसे एकांत में ले जाकर, बांधकर पिटाई करना कुछ अच्छा नहीं लग रहा है. 
इस वीडियो को अब तक 30000 बार देखा जा चुका है परन्तु अभी तक इसकी लोकेशन का और इन लोगों के बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है. जल्द ही इस लोकेशन का पता चले तब ही इस पिटाई की वजह पता चल पाएगी। देखें ये वीडियो:- 

https://twitter.com/AwanishSharan/status/1363519331972182016?s=20

Leave a Comment