Motera Stadium New Name Natendra Modi Stadium

Motera Stadium मोटेरा स्टेडियम का नाम बदलकर नरेंद्र मोदी स्टेडियम क्यों रखा गया

ट्रेंडिंग न्यूज़

Motera Staduim मोटेरा स्टेडियम का नाम बदलकर

नरेंद्र मोदी स्टेडियम क्यों रखा गया

Motera Stadium Now New Name NARENDRA MODI STADIUM

Motera Stadium New Name NARENDRA MODI STADIUM
Motera Stadium New Name NARENDRA MODI STADIUM

अहमदाबाद Ahmedabad के मोटेरा स्टेडियम Motera Stadium जो कि विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम है. अब उसका नाम मोटेरा स्टेडियम की जगह पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi Stadium) के नाम से जाना जाएगा। हाल ही में चल रहे भारत और इंग्लैंड के टेस्ट मैच की सीरीज का तीसरा मैच इसी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है और इस स्टेडियम में सरदार पटेल क्रिकेट स्टेडियम (Sardar Patel Cricket Stadium) है जो की विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है.
नरेंद्र मोदी (Narendra Modi Stadium) स्टेडियम इतना विशाल है कि इसमें एक साथ 1लाख 10 हजार लोगों से भी ज्यादा बैठ सकते हैं.
नरेंद्र मोदी स्टेडियम 236 एकड़ में फैला हुआ है. यह स्टेडियम इतना विशाल है इसमें एथलेटिक्स ट्रैक एंड फील्ड (Athletics Track and Field), टेनिस का मैदान फुटबॉल स्टेडियम (Football Stadium), हॉकी (Hockey) तथा , इनडोर स्पोर्ट्स हाल, आउटडोर फील्ड्स, वेलड्रम, स्केटिंग, एरिया बीच वॉलीबॉल (Volleyball), बोटिंग इन सभी खेलों की उचित व्यवस्था और पर्याप्त जगह उपलब्ध है.
नरेंद्र मोदी (Narendra Modi Stadium) स्टेडियम में 24 फरवरी 2020 को नमस्ते ट्रंप प्रोग्राम (Namaste Trump program) का आयोजन बहुत ही भव्य तरीके से किया गया था. ये आयोजन इतना भव्य था इसमें बैठने की क्षमता से भी ज्यादा यहां पर लोग खड़े थे.
नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अब आपको बड़े और इंटरनेशनल मैच देखने को मिलेंगे। इस स्टेडियम में एलईडी फ्लडलाइट लगाई गई है, जिससे डे नाइट मैच आसानी से हो सकेंगे और गेंद को जैसे दिन में देखा जाता है, उसी तरह से रात को भी देखा जा सकेगा।
इन सभी तमाम व्यवस्थाओं के साथ 236 एकड़ में पहले मोटेरा स्टेडियम को नरेंद्र मोदी का नाम दिया गया है. इस स्टेडियम में नरेंद्र मोदी का नमस्ते ट्रंप प्रोग्राम बहुत ही ज्यादा सफल रहा इन्हीं कई कारणों से मोटेरा स्टेडियम को एक नए नाम से नवाजा गया है.

ट्रेंडिंग न्यूज़ देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *