love with manager

A Love Story in Hindi | (मेनेजर से हुआ प्यार) एक रोमांटिक लव स्टोरी

लव स्टोरी

A Love Story in Hindi | (मेनेजर से हुआ प्यार) एक रोमांटिक लव स्टोरी

A Love Story in Hindi
A Love Story in Hindi

दोस्तों प्यार संपूर्ण जीवन के साथ चरित्र व व्यक्तित्व निखारने की सबसे उत्तम भावना हैं। इसके चलते किसी भी व्यक्ति तक अपने दिल की बात को आसानी से व्यक्त किया जा सकता हैं। प्यार की भावना कहीं भी, कभी भी, किसी भी रूप, में किसी भी अवस्था में प्रकट हो सकती हैं। आज एक ऐसी ही लव स्टोरी जो कि प्रोफेशनल लव स्टोरी के रूप में सामने आई है….(A Love Story in Hindi मेनेजर से हुआ प्यार)

साक्षी एक खूबसूरत व खुशनुमा मिजाज की लड़की थी। उसका व्यक्तित्व आकर्षक और वह लुभावने स्वभाव की धनी थी। उसका चरित्र श्रेष्ठ था। उसे किसी से फालतू बात करना पसंद नहीं था। हर लड़का उससे दोस्ती करने की फिराक जरूर रखता था। पर उसे इन सब में कोई रुचि नहीं थी।

कॉलेज की पढ़ाई पूरी होने के बाद अब साक्षी को अच्छे जॉब की तलाश होने लगी। उसने बहुत कुछ ट्राई भी किया और आखिर उसे एक अच्छी कंपनी में जॉब मिल गई। उस कंपनी में एक मैनेजर की पोस्ट खाली थी। कुछ दिनों बाद एक लड़के ने यहां पर मैनेजर की पोस्ट पर जॉब ज्वाइन कर ली। साक्षी को रोहित (मैनेजर) का सहायक पद मिला। साक्षी अपने सभी काम सही से कर रही थी। रोहित का स्वभाव बहुत हद तक साक्षी से मिलता-जुलता था।

उस ऑफिस में रुल था कि अगर किसी एंप्लॉय की वजह से किसी ग्राहक को नुकसान नहीं होना चाहिए। ऐसा होने पर सीधी नौकरी से निकालने की गार्डन बनी थी। इसलिए सभी काम को सही तरीके से कर रहे थे।

एक दिन साक्षी को एक ही नाम की दो फाइलों को पूरा करने का काम दिया गया। साक्षी पहले तो सब सही कर रही थी पर सेम नाम होने की वजह से कन्फ्यूजन हो गई और आपस में दोनों की डिटेल को मिसमैच कर दिया। यह ऑफिस में सबसे बड़ी गलती थी। पर साक्षी को इसके बारे में सब सही लग रहा था। फाइल प्रोसेस हो गई और कुछ दिनों बाद ग्राहकों करीब 50,000 का नुकसान हो गया और वह कंपनी में आ पहुंचा।

मैनेजर से बात की तो रोहित को पता चला कि इस क्लाइंट की फाइल साक्षी ने ही कि है। तो साक्षी को बुलाया गया ग्राहक साक्षी पर चिल्लाने लगा। तब साक्षी को अपनी गलती का पता चला, तो वो इसे स्वीकारने में भी पीछे नहीं रही। तभी रोहित ने ग्राहक से कहा सर आप बैठे कुछ करते हैं। रोहित के बोस ने कहा किसी भी एम्पलाई को इसके लिए बख्शा नहीं जाएगा।

अब रोहित को ग्राहक को भी संभालना था। अपने बॉस को भी और इधर एक अच्छी एंप्लोई साक्षी को भी बचा था। रोहित ने ग्राहक को कुछ दिनों में ठीक करने का आश्वासन देकर भेज दिया । अपने बॉस को किसी तरह से साक्षी के काम की तारीफ करके उन्हें शांत किया। साक्षी का सारा ब्लेम रोहित ने संभाल लिया । साक्षी से कहा तुम चिंता ना करो मैं सब संभाल लूंगा। बस तुम सही से काम करो। मुझे पता है कि ऐसी गलती होने पर नौकरी नहीं रहती। पर आप चिंता ना करें मैं आपकी नौकरी नहीं जाने दूंगा, यह मेरा आपसे वादा है।

साक्षी को रोहित की बातों पर विश्वास था और वह अपने काम में जुट गई। कुछ दिनों बाद वह कस्टमर फिर आया और मैनेजर के पास गया। तभी रोहित ने कहा आप का 50 हजार का नुकसान हुआ है । यह लीजिए चेक अब आप जाइए यहां से। कस्टमर को पैसे मिलते ही चला गया। पर यह बात पूरे ऑफिस में आग की तरह फैल गई कि साक्षी को बचाने के लिए रोहित ने ग्राहक का पूरा नुकसान अपनी जेब से भरा।

यह बात साक्षी को पता चली तो रोहित की तरफ प्यार भरी भावुकता से कहने लगी आपने ऐसा क्यों किया मैं नौकरी ही छोड़ देती। रोहित ने कहा अरे ऐसी बात नहीं हैं। बस मैं आपको टेंशन में नहीं देखना चाहता और आप जैसे सहयोगी एंप्लोई की कामना तो सभी करते हैं। मैं आपके काम से और आपसे बहुत इंप्रेस हूं। इसलिये मुझे जो अच्छा लगा मैंने किया।

ये शब्द साक्षी के दिल में उतर गए । धीरे-धीरे दोनों में भावनाये प्यार का रूप लेने लगी । यह एक प्रोफेशनल लव स्टोरी का रूप लेने लगी। सभी इस जोड़ी की तारीफ कर रहे थे। धीरे-धीरे दोनों की ऑफिशियल लव स्टोरी शुरू हो गई थी। अब रोहित और साक्षी दोनों ही अच्छा काम कर रहे थे। साथ ही अपने प्यार को भी बड़ी खूबसूरती के साथ निभा रहे थे। (A Love Story in Hindi मेनेजर से हुआ प्यार)

Read More Story 

 

अपने जीवन को बेहतर बनाये और अपडेट रखें।

 

ये वेबसाइट आपको नया देने का वादा करती है।
Content Summary/ Short Index Content Links
Trending News  Please Click Here
Interesting Facts  Please Click Here
Love:- Poem, Story, Quotes Please Click Here
Relationship:- Story, Quotes Please Click Here
LifeStyle  Please Click Here
Motivation:- Story, Quotes, Poem,  Please Click Here
Quotes:- Motivation, Love, Life, Other Please Click Here
Personality Development Please Click Here
Success Story Please Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *