New Born baby

Free Hospital भारत में एक अस्पताल प्रसव के दौरान बेटी होने पर नहीं लेगा 1Rs भी.

ट्रेंडिंग न्यूज़

Free Hospital भारत में एक अस्पताल प्रसव के दौरान बेटी होने पर नहीं लेगा 1 भी रुपया

Free Hospital for New Born baby
Free Hospital for New Born baby

Free Hospital in Chhattisgarh छत्तीसगढ़ के रायपुर के shri balaji hospital ने 12 वर्ष पूर्ण होने साथ एक दिलखुश घोषणा की है। shri balaji hospital में प्रसव के दौरान किसी भी महिला को बेटी होती है तो 1 भी रुपया नहीं देना पड़ेगा. shri balaji hospital ने Free Hospital का ये ऐलान सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियों में है। सोशल मीडिया पर लगातार इस पोस्ट पर लगातार अच्छे comments देखने को मिल रहे है। shri balaji hospital ने Free Hospital for born daughter का एलान कर “बेटी बचाओ बेटी पढ़ओ ” का नारा सफल बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाया है। hospital के मालिक और पुरे hospital के प्रशाशन को सोशल मीडिया पर लोगो ने शुक्रियादा किया। और इस बड़े फैसले को लेकर लोगो को एक प्रेरणा भी मिली है।

Hospital प्रशासन का कहना है की प्रसव दे दौरान नॉर्मल चाहे ओपरेशन से अगर बेटी का जन्मा होता है तो घरवालों से इसका कोई चार्ज नहीं लिया जायेगा। और ये स्कीम 15 फ़रवरी से लागु कर दी जाएगी।
आज के समय में जहाँ पर स्वाथ्य सेवाएं महंगी होती जा रही है। ऐसे में shri balaji hospital का ये फैसला उन महिलाओ के लिए वरदान शाबित होगा जो गरीबी के चलते hospital का शुल्क चुकाने में समर्थ नहीं है। और जो संकीर्ण सोच वाले लोग है उनके लिए एक तमचा भी है जो बेटियों के जन्म को खर्चीला बता कर का ख़राब सोच रखते थे।

More Read

New Trnding News in Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *