Snowy Owl

Snowy Owl न्यूयॉर्क के सेंट्रल पार्क में सदियों बाद देखा गया बर्फीला उल्लू

ट्रेंडिंग न्यूज़

Snowy Owl न्यूयॉर्क के सेंट्रल पार्क में सदियों बाद देखा गया बर्फीला उल्लू

Snowy Owl
Snowy Owl

Snowy Owl:- बुधवार का दिन न्यूयॉर्क एनिमल लवर्स के लिए काफी मनोरंजक और आकर्षक रहा. क्योंकि इस दिन न्यूयॉर्क का बर्फीला उल्लू (Snowy Owl) देखा गया. जोकि पिछले एक सदी से  मानो लुप्त ही हो गया था. न्यूयॉर्क के विशेषज्ञों का कहना है कि बर्फीला उल्लू 130 साल बाद आज सेंट्रल पार्क मैं दिखाई दिया है.

Snowy Owl बहुत दिनों से पहली बार देखा गया तो एनिमल लवर्स की सेंट्रल पार्क में है भीड़ जमा होने लगी.अमेरिकन म्यूजियम ऑफ नेचुरल हिस्ट्री (American Museum of Natural History) में ऑर्निथोलॉजी विभाग के कलेक्शन मैनेजर जोकि स्पीड बॉल है उन्होंने बताया Snowy Owl आखरी बार 1890 में देखा गया था.

 ये उल्लू अधिकतर आर्कटिक टुंड्रा (Arctic tundra)मैं ही ही पाए जाते हैं. जब सर्दियों का मौसम आता है तब Snowy Owl दक्षिण की ओर प्लान कर जाते हैं. और बर्फीले उल्लू अधिकतर समुद्र तट पर देखे जाते है. इन दिनों में यह उल्लू एनिमल लवर्स को काफी प्रभावित कर रहा है. यही नहीं एनिमल लवर्स इसे देखने के बाद इसकी पिक्चर्स को सोशल मीडिया पर काफी शेयर कर रहे हैं. बर्फीला उल्लू इस समय पक्षियों में ज्यादातर चर्चा में आ रहा है. मानो यह सेलिब्रिटी बन गया हो.

 न्यूयॉर्क सिटी डिपार्टमेंट ऑफ़ पार्क्स एंड रिक्रिएशन ने इस पक्षी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आमजन को गाइडलाइन जारी की है कि इसे दूरबीन से ही देखा जाए ताकि सभी लोग इस खूबसूरत पक्षी को देखकर लुफ्त उठा सके. उनका कहना है कि बर्फीला उल्लू अपने आपको एकांत में रखना ही पसंद करता है. इसलिए इसकी प्राइवेसी को कोई खतरा नहीं होना चाहिए. लिनियायन सोसाइटी ऑफ़ न्यूयॉर्क ने भी बर्ड वाचर्स के लिए गाइडलाइन जारी की और जनहित में इस पक्षी को देखने के लिए कुछ खास नियमों का हवाला दिया है.और कहां है बर्फीले उल्लू के आसपास कैमरे का फ्लैश और आवाज करना सख्त मना है. 

सोशल मीडिया पर बर्फीले उल्लूकी तस्वीरें एक सेलिब्रिटी की तौर शेयर की जा रही है. जो कि काफी आकर्षक भी लगता है. इसे देखने के लिए  एनिमल लवर्स कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते. 

More Read

दिल्ली में इजरायली दूतावास के बाहर 29 तारीख को ही क्यों हुआ धमाका

KGF Chapter 2 का नया पोस्टर आया सामने. जुलाई 2021 में होगी फिल्म रिलीज

Romantic Love Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *