School Love Story

School Love Story | स्कूल लव स्टोरी इन हिन्दी | सच्चा प्यार सच्ची कहानी

लव स्टोरी

school love story in hindi for reading



फ्रेंड्स, आपने बहुत लव स्टोरी पढ़ी हैं, और आप ये भी जानते हैं की School का प्यार कितना मजेदार होता हैं | School Love Story पढने वाले रियल में प्यार के दीवाने होते हैं | स्कूल का प्यार शुरू से ही रोमांटिक होता हैं क्योकि ये प्यार का पहला पड़ाव होता हैं | आज हम आपके लिए लेकर आये हैं School Love Story in Hindi ये कहानी आप पूरी जरुर पढ़े, इसमें कहानी का पात्र तरुण स्कूल के प्यार की बदौलत कैसे बड़ा सिंगर बनता हैं ? स्कूल प्यार ने उसे कैसे सोपोर्ट किया? ये जानकर आपको मजा आने वाला हैं | चलिए पढ़ते हैं स्कूल लव स्टोरी इन हिंदी>>>>>>

School Love Story
School Love Story

यह कहानी शुरू होती है, जब तरुण महज 9 साल का था। तरुण पढ़ने में ठीक था। परंतु वह संगीत में अधिक रुचि रखता था। संगीत के बिना उसका दिन निकलना मुश्किल था। उसे गाना सुनना, गाना गाना और वाद्ययंत्र बजाना बड़ा पसंद था। उसकी पसंद गहरी और अतुलनीय थी। तरुण स्कूल के दिनों में घर पर बहुत रियाज करता था।

Buy Now

एक दिन स्कूल में वार्षिक उत्सव मनाया गया। इसमें तरुण ने अपने गाने की प्रस्तुति से सबका मन जीत लिया। सभी खड़े होकर काफी देर तक तरुण के लिए तालियां बजाते रहे। तरुण के कुछ देर बाद ज्योति की परफॉर्मेंस का नंबर आया। ज्योति ने भी काफी सुंदर गाना गाया। कार्यक्रम के अंत में तरुण और ज्योति को बराबर पुरस्कार दिया गया। तरुण के परिवार में कोई और गाना नहीं गाता था। परंतु ज्योति के पापा बड़े गायक कलाकार थे। वे भी उस कार्यक्रम में तरुण को गाना गाते देख रहे थे। कुछ दिनों बाद ज्योति के पापा  रवि शास्त्री ने ज्योति से कहा, “बेटा तुम्हारी स्कूल में जो लड़का था, क्या नाम था उसका?” ज्योति ने तुरंत कहा, “तरुण” पिता ने कहा, “हां तरुण” मैं उससे मिलना चाहता हूं। तुम उससे अपने घर लेकर आओ किसी दिन। ज्योति ने कहा, “ठीक है मैं उसे बोलती हूं। ” तरुण को भी ऐसे ही किसी बड़े कलाकार की आवश्यकता थी। तरुण अपनी स्कूल की पढ़ाई के साथ-साथ संगीत में भी माहिर होना चाहता था।

तरुण कैसे सिंगर की पहली स्टेज पर पहुँचता हैं 



एक दिन ज्योति ने तरुण से कहा, “तरुण, तुम्हारा गाना मेरे पापा को बड़ा अच्छा लगा और वे तुमसे मिलना चाहते हैं।”  तरुण  को ज्योति के पापा के बारे में कुछ ज्यादा पता नहीं था। तरुण ने कहा, परंतु, मैं कैसे मिल सकता हूं? पढ़ाई के बाद के समय में मैं गाने का रियाज करता हूं। ज्योति ने कहा, इसीलिए तो कह रही हूं। कि तुम पापा से मिल लो। तुम्हें फायदा हो सकता है। तरुण ने आश्चर्य से पूछा, वो कैसे ? ज्योति ने कहा, अरे, मेरे पापा अच्छे गायक कलाकार हैं। बड़े सिंगर हैं। तुम्हारी आवाज उन्हें पसंद है, इसलिए वह तुमसे मिलना चाहते हैं। तरुण ने कहा, अरे, वाह ! यह तो मुझे पता ही नहीं था। पर क्या तुम्हारे पापा मेरी संगीत शिक्षा को बढ़ा सकते हैं?  मुझे और बहुत कुछ सीखना है। क्या तुम्हारे पापा मेरी मदद करेंगे ?

ज्योति ने कहा, क्यों नहीं तुम एक बार मिल कर बात कर लो। तरुण ने तपाक से कहा, फिर तो मै आज स्कूल के तुरंत बाद ही यह काम करूंगा।  शाम को तुम्हारे घर आता हूं। ज्योति और तरुण स्कूल खत्म कर ज्योति के घर पहुंचे। ज्योति ने सभी से तरुण का परिचय करवाया। ज्योति ने तरुण को अपने पापा से मिलाया तभी तरुण ने ज्योति के पापा के चरण स्पर्श किए और प्रणाम किया। ज्योति के पापा ने कहा, तुम्हारी आवाज अच्छी है। तुम चाहो तो इसे और बेहतर बना सकते हो। तरुण ने कहा, “हां” मैं इसे और बेहतर बनाना चाहता हूं। ज्योति के पापा ने कहा कि तुम रोज शाम को ज्योति के साथ यहां पर आया करो। मैं, तुम्हें संगीत की शिक्षा दूंगा। ज्योति को यह सुनकर बहुत अच्छा लगा। क्योंकि कहीं ना कहीं ज्योति भी तरुण की आवाज के साथ तरुण के स्वभाव को पसंद करती थी। अब दोनों स्कूल खत्म करके साथ-साथ ज्योति के घर जाते और घर जाकर संगीत की शिक्षा लेते। दोनों की आपसी गहरी दोस्ती हो चुकी थी।

School Love Story कैसे रोमांटिक मोड लेती हैं 



एक दिन तरुण की थोड़ी तबीयत खराब होने की वजह से वह स्कूल नहीं जा पाया। ज्योति को पता चला तो ज्योति स्कूल को मिस करके तुरंत तरुण के घर पर पहुंच जाती है। पूरे दिन भर तरुण के साथ ही बिताती है। क्योंकि, उसे तरुण के साथ वक्त बिताना बहुत ही अच्छा लग रहा था। कुछ महीनों में तरुण संगीत में और भी ज्यादा माहिर होता चला गया। ज्योति भी अपने संगीत को निखार रही थी और प्यार के सपने सजा रही थी।

एक दिन जिला स्तर पर संगीत का कंपटीशन था। तब ज्योति के पापा ने तरुण और ज्योति दोनों का उस कंपटीशन के लिए आवेदन करवा दिया। तरुण ने उस कंपटीशन में धमाकेदार प्रस्तुति दी और पूरे जिले में तरुण का नाम गूंजने लगा।  अब पूरे जिले में तरुण और ज्योति को लोग जानने लगे। लोग कहने लगे यह भविष्य में बड़े सिंगर बनेंगे। दोनों की जोड़ी को सभी लोग पसंद करते थे। धीरे-धीरे ज्योति और तरुण का प्यार गहरा होता चला जा रहा था।

School love ने कैसे तरुण को बड़ा सिंगर बना डाला 

एक दिन फिर दूसरे जिला स्तरीय शो में तरुण और ज्योति ने दोनों ने एक साथ मिलकर गाना गाया और वह गाना बहुत ही रोमांटिक था। रोमांटिक प्रस्तुति को देख लोग उस जोड़ी के कायल होते चले गए। कहने लगे भगवान ने इन दोनों की जोड़ी को मंजूरी दे दी है। जब भी एक गाएंगे तो दोनों साथ ही गाएंगे। अब हर प्रस्तुति ज्योति और तरुण साथ साथ देने लगे।

क्या ज्योति के पापा इस स्कूल लव स्टोरी को एक्सेप्ट करेंगे 

आज ही गिफ्ट करें शानदार नेकलेस

ज्योति के पापा को भी इन दोनों की जोड़ी बहुत पसंद आने लगी। इन दोनों की परफॉर्मेंस ने तो लोगों को बहुत ज्यादा प्रभावित कर रखा था। ज्योति के पापा इस नए संबंध से बड़े खुश थे। वह बड़े होकर दोनों एक “लवर सिंगर कपल” के नाम से फेमस होते चले गए। जब उनकी उम्र शादी जितनी हुई। सभी लोगों ने शादी के लिए कमेंट करना शुरू कर दिया। अब ज्योति और तरुण ने अपने प्यार का इजहार करते हुए शादी कर ली। एक स्कूल से शुरू होकर प्यार की कहानी “लवर सिंगर कपल” तक पहुंच गई। 

और रोमांटिक कहानियाँ पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें 

High School Love Story | हाई स्कूल लव स्टोरी हिंदी में | नई लव स्टोरी

Lockdown Love Story | Love Story in Hindi | नफरत थी लडकों से, कर बैठी प्यार

Boys Love Story In Hindi | दो लड़को की होट किस्सिंग व रोमांटिक है पूरी जरूर पढ़े

Love in Hindi | अमीर रिचा गाँव की बस में कर बैठी प्यार | true love in Hindi

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *