पंडोखर सरकार का मोबाइल नंबर | Pandokhar Sarkar Contact Number

By | June 1, 2023
Pandokhar Sarkar Ka Mobile Number

पंडोखर सरकार के चमत्कारों को देखते हुए हर कोई अपनी समस्या का समाधान ढूंढते हुए पंडोखर सरकार आना चाहता है। जिसके लिए वह कई जतन भी करता है लेकिन पंडोखर सरकार (Pandokhar Sarkar Dham) पहुंचने के लिए किस तरीके से वहां पर संपर्क करें। आज के आर्टिकल में हम आपको यही जानकारी देने वाले हैं। इसके साथ ही आप सोच रहे होंगे की क्या पण्डोखर सरकार का कोई कॉन्टैक्ट नंबर है, पण्डोखर सरकार का मोबाइल नंबर क्या है, पण्डोखर सरकार से संपर्क कैसे करे? पण्डोखर सरकार की वेबसाइट है कोई? तो इन सभी सवालों के जवाब जानने के लिए हमारा यह आर्टिकल आखिर तक जरूर पढ़ें। 

पंडोखर सरकार अन्य लेख

पंडोखर सरकार ऑनलाइन रजिस्ट्रेशनबागेश्वर धाम का रहस्य 
 पंडोखर सरकार धाम जाने का रास्ताबागेश्वर धाम का व्हाट्सएप नंबर
पंडोखर सरकार का मोबाइल नंबरधीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जीवन परिचय 

Pandokhar Sarkar Mobile Number | पण्डोखर सरकार का मोबाइल नंबर 

पंडोखर सरकार का असली नाम गुरुशरण शर्मा है उनका कहना है कि वे 1992 से ही पंडोखर धाम महाराज की गद्दी पर बैठे हैं। वह 1999 से ही दरबार लगा रहे हैं। वह मूल रूप से भिंड के रहने वाले हैं. 

हनुमान मंदिर पंडोखर धाम के महंत गुरु शरण शर्मा लंबे समय से पर्चा बनाकर भूत भविष्य बताने का कार्य करते हैं। इनकी ख्याति विदेशों तक है। इनका दरबार पंडोखर से चलता हैं। गुरु शरण शर्मा का जन्म भिंड जिले की तहसील लहार के बड़ा नामक गांव में 1983 में हुआ था। वह कान्यकुब्ज ब्राह्मण है। 1992 से वे पंडोखर सरकार की गद्दी पर बैठे हैं। इसके बाद 1999 से स्वतंत्र रूप से वे यह दरबार चला रहे हैं।

आप पंडोखर सरकार के टोल फ्री नंबर पर कॉल करके जानकारी ले सकते हैं इसके टोल फ्री नंबर इस प्रकार है।

  • श्री गुरुशरण महाराज जी का नंबर : 7610100002
  • कार्यालय प्रभारी : 7354142551
  • राजू खरे जी : 9630118128
  • पंकज त्रिपाठी : 9453369546

पंडोखर सरकार WhatsApp नंबर Pandokhar sarkar WhatsApp no.

मध्यप्रदेश के दतिया जिले के भांडेर तहसील में स्थित पंडोखर सरकार धाम नामक स्थान के पुरोहित गुरु शरण शर्मा को पंडोखर सरकार के रूप में जाना जाता है। बता दें कि पंडोखर सरकार के अनुयायियों का दावा है कि गुरूशरण शर्मा त्रिकालदर्शी दरबार लगाते हैं। जहां चैलेंज के साथ भूत भविष्य और वर्तमान के बारे में बताया जाता है। पण्डोखर सरकार का ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर नहीं है। ऊपर दिए गए नंबर से संपर्क करके धाम से संबंधित जानकारी पा सकते है। 

पंडोखर सरकार से संपर्क कैसे करें

पण्डोखर सरकार धाम एक ऐसी जगह है जहां लोगो की समस्याओं के समाधान का दावा किया जाता है। यही कारण है कि लोग पण्डोखर सरकार की कृपा पाने के लिए दौड़े चले जाते है। लेकिन लोगों के मन में बड़ा सवाल यह उठता है कि पण्डोखर सरकार से संपर्क कैसे किया जाए? वहां जाया कैसे जाए? तो आपको बता दें कि पण्डोखर सरकार से मिलने के लिए आपको रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी है, और रजिस्ट्रेशन कराने के लिए धाम पहुंचना जरूरी है। और धाम पहुंचने के लिए क्या कुछ करना होगा यह सारी जानकारी हम आपको पहले ही अपने कई आर्टिकल में दें चुके है। इन सब के अलावा भी अगर आप कुछ जानकारी चाहते है तो पण्डोखर सरकार धाम से जारी कॉन्टैक्ट नंबर से संपर्क कर आप अन्य आवश्यक जानकारी भी ले सकते है।  

  • श्री गुरुशरण महाराज जी का नंबर : 7610100002
  • कार्यालय प्रभारी : 7354142551
  • राजू खरे जी : 9630118128
  • पंकज त्रिपाठी : 9453369546

ये भी पढ़ें

बागेश्वर धाम का रहस्य क्या है?बागेश्वर धाम अर्जी कैसे लगाएं
बागेश्वर धाम का व्हाट्सएप नंबरनीम करोली बाबा का स्थान
नीम करोली बाबा मंत्र नीम करोली बाबा के चमत्कार
नीम करोली बाबा की कहानीपंडोखर सरकार धाम

पंडोखर सरकार सोशल मीडिया लिंक्स | Pandokhar Sarkar Social Media Links 

Pandokhar Sarkar से सोशल मीडिया प्लेटफार्म में माध्यम से भी संपर्क कर सकते है। तथा Pandokhar Sarkar के लाइव प्रोग्राम YouTube, Facebook पर देख सकते है। Pandokhar Sarkar Social Media Links इस प्रकार है:-

Social Media PlatformLinks
YouTubeयहाँ देखें
Facebookयहाँ देखें

पंडोखर सरकार की वेबसाइट | Pandokhar Sarkar website 

Pandokhar Dham की कोई ऑफिशियल वेबसाइट नहीं है। यहां ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए भी खुद स्वयं पण्डोखर सरकार धाम तक जाना होता है। जहां काउंटर पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होता है। जिसके बाद ही कुछ समय इंतजार करने के बाद आपका नंबर आता है। पण्डोखर सरकार के बारे में अन्य जानकारी लेने के लिए केवल कुछ फोन नंबर दिए गए है, जहां संपर्क कर आप आपने सवाल पूछ सकते है। 

FAQ’s पंडोखर सरकार का मोबाइल नंबर

Q. क्या पण्डोखर सरकार जाने के लिए रजिस्ट्रेशन जरूरी है? 

Ans. हां, पण्डोखर सरकार से मिलने के लिए रजिस्ट्रेशन जरूरी है। क्योंकि रजिस्ट्रेशन के बाद ही उसके हिसाब से आपका नंबर गुरुजी से मिलने के लिए आता है।

Q. पण्डोखर सरकार में रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन होता है? 

Ans. पण्डोखर सरकार में रजिस्ट्रेशन के लिए पण्डोखर सरकार धाम जाना होता है। वहां जाकर काउंटर पर ही रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है।

Q.  पण्डोखर सरकार का कॉन्टैक्ट नंबर क्या है? 

Ans. श्री गुरुशरण महाराज जी का नंबर : 7610100002

कार्यालय प्रभारी : 7354142551

राजू खरे जी : 9630118128

पंकज त्रिपाठी : 9453369546

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *